Sahara India Money Refund:2024शुरू हुआ सहारा इंडिया का पैसा खाते में यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आप भी सहारा इंडियाSahara India Money Refund: में अपना पैसा निवेश कर चुके हैं कि यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है कि आप सहारा इंडिया का पैसा खाते में आना शुरू हो गया है यदि आप निवेश किए हैं और अभी तक आपने सहारा इंडिया में ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है तो जल्द से आवेदन किए गए लोगों में से कुछ लोगों के पैसे उनके खाते में आने शुरू हो गए है । कुछ निवेशकों के खाते में ₹10000 तक रिफंड हो भी चुके हैं फिर बचे हुए धनराशी उनके खाते में भेजी जा रही है । निश्चित रूप से निश्चित रूप से यदि आप भी यदि आप भी यदि आप भी सहारा निवेशक है तो आपको भी अपने पैसे का बेसब्री से इंतजार होगा परंतु आप तमाम ऐसी समस्याएं जैसे रिफंड लिस्ट में नाम का होना यह नहीं है तो कैसे चेक करें आपको आवेदन करने के बारे में जानकारी इन तमाम समस्याओं के निवारण के लिए हम आपको अपनी इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं इतिहास भी ऐसी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें ।

Sahara India Money Refund: जानकारी के लिए आपको बताते चलें कि सहारा इंडिया मनी रिफंड पोर्टल Sahara India Refund Money (CRCS) में आवेदन करने वाले निवेशकों के अकाउंट में पैसे आने शुरू हो गए है । यदि आप भी आवेदन कर चुके हैं और किसी त्रुटि के कारण आपके खाते में पैसे नहीं आए हैं जिसका कारण आपके द्वारा किए गए आवेदन में कोई कलाम अनचाहे रूप से खाली रह गया है या जानकारी के अभाव में आपने उसको नहीं भरा है और वह आपकी वेबसाइट में स्टेटस पर प्रदर्शित कर रहा है ऐसे में वे सभी निवेदक अपना स्टेटस दे सकते हैं इसका लिंक इस आर्टिकल के अंत में दिया गया है ।

Sahara India Money Refund:2024
Sahara India Money Refund:2024

Sahara India Money Refund: कितने दिन में आता है पैसा ?

यदि अपने शहर है इंडिया में अपना पैसा लगाया है तो वह पैसा खाते में जल्दी आ सकता है लेकिन इसके लिए आप तो अपने बंद के अनुसार तथा आधार कार्ड और पूरे प्रमाण को लगा करके आवेदन करना होगा यदि अपने आवेदन नहीं किया हो तो जल्द से जल्द आवेदन कर ले । आवेदन के अनुसार आपके दस्तावेजों को मिलान करने पर सही पाए जाने पर पाए जाते हैं तो आपके पैसे को आंशिक रूप से खाते में भेजा जाएगा अभी तक जो पैसे वापस आ रहे हैं कि 50000 तक की निवेशों के पैसे आ रहे हैं । जिनके खाते में ₹10000 तक आ चुके हैं और बाकी हैं वह शेष धन राशि सहारा इंडिया पर प्रोसेसिंग दिखाई देने के लगभग 40 से 45 दिन के अंदर खाते में ट्रांसफर हो रहे हैं ।

  • सहारा इंडिया का पैसा चेक करने के लिए सबसे पहले आपके शहर की पोर्टल mocrefound.crcs.gov.in पर जाना होगा ।
  • शहर के रिफंड पोर्टल पर जाने के बाद सेकंड नंबर पर आपको डिपॉजिटर Depositor registration रजिस्ट्रेशन विकल्प को पूर्ण रूपेण एवं दस्तावेजों के अनुसार भरना होगा यदि आपने ऐसा किया हुआ है तो आपको लॉगिन login बटन के विकल्प पर क्लिक करना होगा
  • ऐसा करने की बात जब आप आगे बढ़ेंगे तो आपसे आपके मोबाइल नंबर और आधार कार्ड के पिछले चार डिजिट के नंबर पूछे जाएंगे जिसे आपको फिलप करना होगा ।
  • फिर आपको कैप्चा बॉक्स दिखाई देगा जिसमें कैप्चा कोड दिया होगा इसका अच्छा कोड को बॉक्स में भरकर आप आगे बढ़ेंगे ।
  • Sahara India Money Refund: उपर्युक्त सभी ऑप्शनों को पूरा करने के बाद आपको सबमिट बटन दिखाई देगा जिसका चयन करके आप आगे बढ़ेंगे यह आपके द्वारा आवेदन के समय कोई त्रुटि है तो जैसे आपका सिग्नेचर मिसमैच कर रहा है या अन्य कोई कमी रह गई है तो वह आपको सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके डिस्प्ले पर दिखाई देने लगेगा ।

Sahara India Money Refund:अभी तक जितने भी न्यूज़ कौन है आवेदन किया है अधिकतर लोगों के खाते में आंशिक रूप से पैसे आने शुरू हो गए कुछ ऐसे भी निवेशक हैं जिन्होंने अभी तक जानकारी या फिर अन्य किसी के अभाव में आवेदन नहीं किया है तो अभी भी समय है वह सहारा इंडिया के रिफंड पोर्टल पर जाकर के आवेदन कर दें ताकि उनका समय से पैसा मिल सके

यदि आप शहर में निवेश किए हैं और अभी तक आपने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वह चाहे जानकारी का अभाव हो या अन्य कोई कारण हो तो आपके पास अभी भी समय है रजिस्ट्रेशन हो रहा है सहारा इंडिया के रिफंड पोर्टल पर जाकर के आप अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं और समय रहते आप अपने पैसे को रिफंड ले सकते हैं यह जानकारी आपको अच्छी लगी और आपके काम की है तो यह आप अन्य लोगों को भी शेयर करें ताकि उनके भी फंसे हुए पैसे वापस हो सके । हम आपको इसकी जानकारी नीचे टेबल में लिंक के माध्यम से उपलब्ध करा दे रहे हैं ताकि आपको इधर-उधर भटकना न पड़े और आसानी से आप वहां तक पहुंच सकते हैं

Sahara India Money Refund Diect Link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top